Super Seeder (सुपर सीडर)

सुपर सीडर गेहूं, सोयाबीन, या घास के विभिन्न प्रकार के बीजों को लगाने में मदद करता है। यह धान के पुआल की खेती में मदद करता है। यह गन्ना, धान, मक्का, केला आदि फसलों की जड़ों और ठूंठ को हटाता है। यह चावल के भूसे को काटने और उठाने में मदद करता है, जमीन में गेहूं बोता है और बुवाई क्षेत्र में पलवार को फैलाने में मदद करता है।सुपर सीडर प्रेस व्हील्स के साथ बुवाई और भूमि की तैयारी के संयुक्त अनुप्रयोग के लिए सबसे अच्छा अविष्कार है। यह प्रेस व्हील्स के साथ सीड प्लांटर और रोटरी टिलर का कॉम्बिनेशन है। एग्रीकल्चर सुपर सीडर का काम विभिन्न प्रकार के बीज जैसे सोयाबीन, गेहूं, घास आदि को बोना है। इसके अलावा, इसका उपयोग कपास, केला, धान, गन्ना, मक्का आदि की जड़ों और ठूंठ को हटाने के लिए किया जाता है। एग्रीकल्चर सुपर सीडर पराली जलाने पर रोक लगाकर खेती की मौजूदा जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें बीज की किस्मों को बदलने और बीज के कचरे को कम करने के लिए एक सीधी मीटरिंग प्रणाली है। आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसे इस्तेमाल करना आसान है। इसके अलावा, सुपर सीडर्स मशीन एक साथ खेती, बुवाई, मल्चिंग और उर्वरक का छिड़काव आदि प्रदान करती है। सुपर सीडर मशीनें बेस्ट सॉल्यूशन हैं जो जुताई, बुवाई और बीजों को ढंकने के कार्यों को करती हैं। इससे किसानों की कार्यक्षमता और आय के अवसर एक ही बार में बढ़ जाते हैं। यह मशीन धान के ठूंठों को हटाने, उन्हें मिट्टी में मिलाने, जमीन तैयार करने और बीज बोने का अल्टीमेट सॉल्यूशन है।

सुपर सीडर मशीन कैसे काम करती है? सुपर सीडर मशीन धान के ठूंठों को हटाकर मिट्टी में मिलाने का काम करती है, सभी किस्मों के बीज बोते हुए जमीन तैयार करती है। सुपर सीडर मशीन में धान के अवशेषों को संभालने के लिए एक रोटर और गेहूं बोने के लिए एक जीरो-टिल ड्रिल है। स्ट्रा मैनेजमेंट रोटर पर फ्लेल टाइप के सीधे ब्लेड लगे होते हैं जो बुवाई के समय पुआल या ढीले पुआल को काट/दबा/हटा सकते हैं। फिर यह मिट्टी में बीज के उचित स्थान के लिए प्रत्येक टाइन को रोटर के एक चक्कर में दो बार साफ करता है। बीज वाली कतारों के बीच अवशेषों को यथासंभव सतह पर धकेलते हैं।

सुपर सीडर इम्प्लीमेंट्स के लाभ सुपर सीडर गेहूं, सोयाबीन, या घास के विभिन्न प्रकार के बीजों को लगाने में मदद करता है। यह धान के पुआल की खेती में मदद करता है। यह गन्ना, धान, मक्का, केला आदि फसलों की जड़ों और ठूंठ को हटाता है। यह चावल के भूसे को काटने और उठाने में मदद करता है, जमीन में गेहूं बोता है और बुवाई क्षेत्र में पलवार को फैलाने में मदद करता है। यह अवशेषों को जलाने से रोकने और पर्यावरण की रक्षा करने का एक अद्वितीय समाधान है। इस सीडर को चलाना और संभालना आसान है। यह कल्टीवेशन, मल्चिंग, बुवाई और उर्वरक को एक साथ फैलाने के कार्यों को एक साथ करता है। वे टाइन और डिस्क मॉडल में उपलब्ध हैं। सुपर सीडर पर्यावरण के अनुकूल है क्योंकि यह पानी बचाने में मदद करता है और मिट्टी और जमीन को अधिकतम लाभ प्रदान करता है। यह धान के अवशेषों के साथ मल्चिंग करने में मदद करता है। आवश्यकता के आधार पर इसका उपयोग जुताई के लिए भी किया जा सकता है। इन मशीनों के लिए कम निवेश की आवश्यकता होती है और किसानों के महत्वपूर्ण धन की बचत होती है। सुपर सीडर अल्टीमेट मॉडर्न फार्मिंग सॉल्यूशन है जो फसल अवशेषों को जलने से रोकता है।

0

0

To find services and products available in your area, click here.


Related Knowledge Bases

See related Product Items & Services